Related Posts with Thumbnails

Wednesday, 22 January 2014

ब्‍लॉग से सारे फोटो गायब!! HELP please !!

पि‍छले कई दि‍नों से मैं ब्‍लॉग पर सक्रि‍य नहीं था। लेकि‍न एक दि‍न जब मैं यहॉं लौटा तो सब कुछ लुटा पाया। सारे फोटो गायब थे। टेक्‍स्‍ट तो वहीं था मगर संदर्भ फोटो गायब थे। अब मैं एक ऐसे घर में महसूस कर रहा हूँ जहॉं दीवारें-दरवाजे तो हैं मगर सारा सामान गायब है। मेरी सारी जमा-पूँजी गायब हो गई।
आपसे मेरा प्रश्‍न है कि‍
1) ऐसा हुआ क्‍यों?
2) पहले कि‍सी के साथ ऐसा हुआ है?
3) क्‍या ये फोटो वापस पाए जा सकते हैं?
4) इसके लि‍ए कि‍स इमेल आई डी या लिंक पर शि‍कायत की जा सकती है?

करीब 155 पोस्‍ट में हजारों फोटो थे जो अब गायब हैं। नई पोस्‍ट में मैं फोटो लगाने में सक्षम हूँ पर पुरानों का क्‍या!


(फोटो के स्‍थान पर हर जगह एक वृत में माइनस का साइन मुँह चि‍ढाता हुआ, जैसे कह रहा हो- कैसा महसूस हो रहा है लुटकर!)

यदि‍ यह आज मेरे साथ हुआ है तो कि‍सी के साथ भी हो सकता है!
आपसे अनुरोध्‍ा है कि‍ आप मेरी मदद करें। मैं आपका अत्‍यंत आभारी रहूँगा। 

जि‍तेन्‍द्र भगत

6 comments:

अन्तर सोहिल said...

अरे!
बहुत बुरा हुआ
मेरे साथ भी एक बार हुआ था। लेकिन उसका कारण मैं खुद था। मैनें अपने पिकासा अकाऊंट से फोटो हटाये थे या उनके फोल्डर बदल डाले थे।
जो फोटो किसी दूसरे की साईट या लोकेशन पर होते हैं, वो तो हट ही जाते हैं।

प्रणाम

प्रवीण पाण्डेय said...

मेरे भी उड़ गये थे, गूगल प्लस के माध्यम से थे, वहीं से गये होंगे। यदि कोई विधि पता लगे तो बताईयेगा।

arvind mishra said...

मेरे तो फेसबुक से उड़ गए थे :-(

PD said...

यह मैं उन कई ब्लोग्स पर देख रहा हूँ जहाँ वर्षों से कुछ लिखा नहीं गया है. कारण पता नहीं.

ताऊ रामपुरिया said...

फ़ोटो जहां अपलोड किये गये होते हैं वहां से भी यह दिक्कत हो सकती है.

जो ब्लाग ज्यादा लंबे समय से अक्टिव नही हैं शायद उन पर भी यह दिक्कत होती है.

बहरलाल तो ताऊ की मोटी बुद्धि में यही आ रहा है कि आप दिमाग को बादाम खिलाकर, स्मृति पर जोर डालकर, गूगल सर्च में अपने फ़ोटो ढूंढिये, शायद वहां मिल जाये और वहां से उठाकर वापस चेपिये.

रामराम.

जितेन्द़ भगत said...

I HAVE RECOVERED ALL MY PHOTOS.
IT WAS HIDE FROM PUBLIC IN PICASA.
THANKS TO TAU JI :)