Related Posts with Thumbnails

Monday, 10 March 2014

क्‍या खोया क्‍या पाया.....

अब क्‍या बताऊॅ, ज्‍यादा छि‍पने का नतीजा यही होता है कि‍ आदमी खुद को भी नहीं ढॅूढ पाता। सच तो ये है कि‍ वह कहीं छि‍पा नहीं होता  बल्‍कि‍ खो गया होता है........
काफी दि‍नों बाद अपने ब्‍लॉग नामक घर पर  आना हुआ तो पाया  कि‍ मेरे ब्‍लॉग से सारी तस्‍वीरें गायब हो चुकी हैं। कई लोगों ने बताया है कि‍ अगर घर में ताला लगाकर कई दि‍नों तक बाहर रहोगे तो अंदर का माल चोरी भी हो सकता है।
मैं यह सुनकर घबरा गया कि‍ चार-पॉंच साल की जमा-पूँजी अचानक कैसे उड़ गई। ताऊ जी ने कहा कि‍ बादाम खाकर दि‍माग दौड़ाओ। बादाम का असर ऐसा कि‍ मुझे याद आ गया कि‍ मैंने अपने स्‍मार्टफोन में पि‍कासा पर जाकर ब्‍लॉग के सभी तस्‍वीरों को पब्‍लि‍क से हाइड कर दि‍या था।
चलि‍ए बैठ कर अब इस घर में यदा-कदा चाय तो पी ही सकते हैं। आखि‍र घर भी अपना ही है, कि‍राये का नहीं।

5 comments:

ताऊ रामपुरिया said...

बधाई हो, ताऊ की सलाह हमेशा काम आती है.:)

रामराम.

प्रवीण पाण्डेय said...

अपने घर में लाइट जला कर आराम से रहें।

अन्तर सोहिल said...

ऐसा ही मेरे साथ भी हो चुका है

GYANDUTT PANDEY said...

दुरुस्त आये!

Smart Indian said...

यूं ही चेक करने के लिए जून 2010 की आपकी पोस्ट्स देखीं, और सारे चित्र सलामत पाये। यदि आपको सचमुच लगता है कि चित्र गायब हैं तो एक स्पेसिफिक पोस्ट का लिंक दीजिये ताकि कारण और संभावित हल पता किया जा सके।